एक्ट्रेस दीया और बाती हम की संध्या यानी दीपिका सिंह को भी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से गुहार लगानी पड़ी है, उन्होंने एक वीडियो बनाया है और ये बता रही हैं कि कैसे उनकी मम्मी कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं, पापा की भी तबियत खराब है, बहन को भी कोरोना हो सकता है, हॉस्पिटल रिपोर्ट देने को तैयार नहीं है, एडमिट भी करने को तैयार नहीं है, ऐसे में मदद करें केजरीवाल जी। सोचिए दीपिका सिंह छोटे परदे की काफी जानी मानी एक्ट्रेस हैं, कई सारे सीरियल्स और रीयलिटी शोज में वो रह चुकी हैं, देश के घर घर में उन्हें पहचाना जाता है और उनको अपनी मां के लिए इस तरह वीडियो बनाकर गुहार लगानी पड़ रही है, तो आम आदमी का क्या होगा।

इस वीडियो में दीपिका सिंह बता रही हैं कि उनकी मम्मी की लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है, और उनके पापा, बहन ही नहीं ज्वॉइंट फैमिली के 45 लोगों को दिल्ली में कोरोना हो सकता है। हॉस्पिटल मम्मी को एडमिट करने के भी तैयार नहीं, अब तक किसी ने भी उनसे सम्पर्क नहीं साधा है, क्या दवाई लेनी है पता नहीं, मम्मी का चेस्ट एक्सरा होना है, लेकिन कैसे होगा पता नहीं। कोई ना कुछ बता रहा है और ना ही कोई हॉस्पिटल एडमिट कर रहा है।

उन्होंने अपने पति रोहित गोयल का मोबाइल नंबर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है, वीडियो में भी शेयर किया है ताकि दिल्ली सरकार उनसे सम्पर्क करके मदद कर सके। दीपिका खुद बच्चे की वजह से मुंबई से दिल्ली आने में समर्थ नहीं। दिल्ली के आर्यनगर में उनका संयुक्त परिवार रहता है, बूढ़ी दादी हैं, बूढ़े पिता भी हैं, मम्मी को कोरोना है तो बाकी सबको भी हो सकता है। वो पूछ रही हैं कि घर पर कैसे ट्रीटमेंट हो सकता है, जब किसी ने अब तक उन्हें बताया ही नहीं कि क्या ट्रीटमेंट होना है, ना कोई मेडिसिन बताई और ना बाकी कुछ भी।

Deepika Singh 2014.jpg

ऐसे में आप सोच सकते हैं कि जिस चेहरे को देश के घर घर में जाना जाता है, वो आज कितना असहाय है, वीडियो बनाकर मदद मांग रहा है। देश में कोरोना के चलते हालात वाकई बुरे हैं, खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों का इस कदर फेल होना चौंकाता है। हो सकता है इस वीडियो के जरिए दीपिका की मां को मदद मिल जाए, लेकिन उनका सोचिए जिनके वीडियो मीडिया तक पहुंचते ही नहीं, सरकार तक कैसे पहुंचेंगे और तमाम ऐसे भी हैं, जिन्हें वीडियो बनाने की भी अक्ल नहीं।