नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा आज रिलीज हो गई. हॉटस्टार पर इस फिल्म को रिलीज किया गया है जिसे कोई भी देख सकता है. मतलब आपके पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है या नहीं कोई फर्क नहीं पड़ता. आप हॉटस्टार डाउनलोड कर फिल्म देख सकते हैं. आज शाम 7:30 बजे हॉटस्टॉर पर रिलीज की गई है जिसका लंबे समय से सुशांत के फैंस को बेसब्री से इंतजार था. जैसा की उम्मीद थी, फिल्म को दुनियाभर में लाखों-करोड़ों लोग देख रहे हैं. उम्मीद है हॉटस्टॉर ही एक दो दिन में बता दे कि दिल बेचारा को कितने करोड़ लोगों ने देखा. फिल्म के सीन से लेकर डायलॉग तक लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

विडंबना देखिए कि सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा भी लोगों की जीने की उम्मीद देकर जाती है. फिल्म में उनके साथ डेब्यू कर रही संजना सांघी को कैंसर होता है जिसे सुशांत सिंह राजपूत जीना सिखाते हैं और बाद में पता चलता है कि सुशांत खुद भी कैंसर पीड़ित हैं लेकिन वो संजना को जीना सिखा देते हैं, खुश रहना सिखा देते हैं. फिल्म के एक सीन में सुशांत संजना और अपने दोस्त को चर्च में बुलाते हैं और उनसे उनके मरने के बाद जो स्पीच वो देने वाले हैं वो स्पीच सुनाने को कहते हैं. सुशांत कहते हैं कि वो अपनी फ्यूनरल यानी अपनी अंतिम यात्रा में शामिल होना चाहते हैं. सुशांत का एक डायलॉग ये भी है कि लोग अपनों को खोने के बाद कभी खुश नहीं रह सकते. फिल्म में सुशांत ने इम्यूनल राजकुमार जुनियर की भूमिका निभाई है

सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई वाले घर में आत्महत्या कर ली थी. सुशांत ने ऐसा क्यों किया इसके बारे में कोई नहीं जानता. मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. अब तक इस मामले में कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है, लेकिन अभी तक सुशांत के आत्महत्या की वजह नहीं पता चल पाई है. हालांकि सुशांत की मौत ने बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर बहस छेड़ दी है.