ये अपने आप में अब तक का सबसे हैरतअंगेज मामला है, एक कोरोना पीड़ित की जब मौत हो गई तो उसे लेकर 2 लोग अंतिम संस्कार करने जब श्मशान पहुंचे तो वो दोनों ही लोग जो डैडबॉडी को लेकर वहां पहुंचे थे, वो अचानक बेहोश हो गए, गिर गए और फिर उन्होंने दम तोड़ दिया। ये चौंकाने वाली खबर आई है जम्मू से, इस खबर के मिलते ही पूरे जम्मू में हड़कम्प मच गया है। जम्मू के डीएम ने फौरन इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच करने का आदेश दिया है।

यानी ये साफ है कि जम्मू के एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) ना केवल इस मामले की ढंग से तहकीकात करेंगे, बल्कि दोनों डैडबॉडीज का पहले कोरोना टेस्ट करवाएंगे, फिर डॉक्टर्स का एक स्पेशल बोर्ड बनाकर उनकी मौत की असली वजहों को जानने के लिए पोस्टमार्टम करवाएंगे। साथ ही जितने भी लोग इस घटना में शामिल हैं, भले ही वो वहां से गुजरने वाले चश्मदीद हों, एडीएम उनके भी बयान लेंगे।

एडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि इस जांच की रिपोर्ट 4 दिन के अंदर यानी 22 जून तक मिल जानी चाहिए, साथ ही डीएम जम्मू ने मेडिकल कॉलेज, जम्मू के प्रिंसिपल को भी निर्देशित किया है कि पोस्टमार्टम करने में जो ऑटोप्सी बोर्ड बनाने के लिए सहयोग और सभी सुविधाएं दी जाएं। अब पूरे देश की नजर इस जांच की रिपोर्ट पर रहेगी कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों मर गए, क्या कोरोना पीड़ित की लाश इतनी खतरनाक है? या फिर कोई बीमारी थी उन दोनों को या कोई लापरवाही बरती उन लोगों ने? लेकिन किसी भी सूरत में एक साथ दो दो लोगों का मरना वाकई में चौंकाता है।